Sampreshan News| Home Page

पिछला नवीनीकरण :  Mar, 21, 2024 | 05:26 PM                     ☛ अंग्रेज़ी



    Twitter Email

सीके बिरला अस्पताल गुरुग्राम में की गई किडनी की सफल सर्जरी, निकाला गया 40*40 का ट्यूमर

गुरुग्राम : एक शानदार उपलब्धि हासिल करते हुए सीके बिरला अस्पताल गुरुग्राम के डॉक्टरों की टीम ने सफल नेफ्रेक्टोमी सर्जरी की है. डॉक्टर शलभ अग्रवाल के नेतृत्व में ये एडवांस पार्शियल नेफ्रेक्टोमी सर्जरी 40 वर्षीय पुरुष मरीज की हुई है जिनकी किडनी में मास पाया गया था.

केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Mar, 21, 2024 | 05: 26: 40 PM

आर्टेमिस हॉस्पिटल गुरुग्राम ने हाल ही में न्यूरोसर्जरी और नॉन -इनवेसिव रेडियोसर्जरी प्रौद्योगिकियों में नवीनतम प्रगति पर ध्यान केंद्रित करते हुए आगरा में एक शैक्षिक सेमिनार का आयोजन किया।

आगरा, 15 मार्च 2024: आर्टेमिस हॉस्पिटल गुरुग्राम ने हाल ही में न्यूरोसर्जरी और नॉन -इनवेसिव रेडियोसर्जरी प्रौद्योगिकियों में नवीनतम प्रगति पर ध्यान केंद्रित करते हुए आगरा में एक शैक्षिक सेमिनार का आयोजन किया। 

केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Mar, 21, 2024 | 05: 24: 46 PM

फोर्टिस हॉस्पिटल गुरुग्राम आगरा में मुफ्त थैलेसीमिया एचएलए टाइपिंग शिविर आयोजन करेगा

आगरा:ग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, फोर्टिस हॉस्पिटल गुरुग्राम, 17 मार्च 2024 को आगरा शहर के श्री ब्रज फार्म हाउस, कावेरी विहार में एक मुफ्त थैलेसीमिया एचएलए टाइपिंग शिविर आयोजित करने जा रहा है। इस पहल का मुख्य उद्देश्य बोन मैरो ट्रांसप्लांट (बीएमटी) के महत्व और इसे थैलेसीमिया के इलाज के एक व्यवहार्य समाधान के रूप में प्रोत्साहित करना है।

केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Mar, 21, 2024 | 05: 21: 46 PM

सीके बिरला अस्पताल गुरुग्राम में 75 साल के मरीज की सफल गॉल ब्लैडर सर्जरी की गई

सीके बिरला अस्पताल गुरुग्राम में पीलिया और गॉल ब्लैडर के एमपायमा से पीड़ित एक 75 वर्षीय मरीज को सफलतापूर्वक ठीक किया गया है. इस महत्वपूर्ण सर्जरी की सफलता मरीज के प्रति अस्पताल की केयर, व्यापक और मल्टी डिसीप्लीनरी अप्रोच व प्रतिबद्धता को दर्शाती है.


केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Feb, 21, 2024 | 04: 22: 36 PM

हार्ट फेल की चपेट में आ रहे भारतीय युवा, आपके हाथ में ही है बचाव

यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा में कार्डियक साइंसेज के एचओडी एंड सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर पंकज रंजन ने दिल से जुड़ी बीमारियों, इसके लक्षण और बचाव के तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. डॉक्टर रंजन ने बताया कि भारत समेत पूरी दुनिया में दिल से जुड़ी बीमारियों के मामले काफी ज्यादा बढ़ रहे हैं. 

केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Feb, 21, 2024 | 04: 21: 00 PM

स्तन से हटाया गया 4.5 किलो का ट्यूमर, सीके बिरला अस्पताल गुरुग्राम में की गई सफल सर्जरी

सीके बिरला अस्पताल गुरुग्राम में स्तन कैंसर के एक बेहद जटिल मामले का सफलतापूर्वक इलाज किया गया है. एक पीएचडी छात्रा के स्तन में पांच महीनों से गांठ थी, जिसे वो इग्नोर करती रहीं. सीके बिरला अस्पताल में 4.5 किलो का ये ट्यूमर निकाला गया जो 23 सेंटीमीटर का था.

केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Jan, 25, 2024 | 12: 26: 34 PM

फेफड़े और हृदय स्वास्थ्य के बीच महत्वपूर्ण संबंध

विश्व हृदय दिवस एक वैश्विक पहल है जो लोगों को स्वस्थ हृदय बनाए रखने और हृदय रोगों के जोखिम को कम करने के लिए सक्रिय कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करती है। जबकि हृदय स्वास्थ्य आम तौर पर सुर्खियों में रहता है,

केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Sep, 29, 2023 | 04: 50: 03 PM

किडनी और न्यूरो के मरीजों को मुजफ्फरनगर में ही देखेंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज ने शुरू की ओपीडी सेवा

मुजफ्फरनगर: उत्तर भारत और दिल्ली-एनसीआर के लीडिंग अस्पतालों में शुमार मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज, नई दिल्ली ने आज मुजफ्फरनगर में अपनी नेफ्रोलॉजी और न्यूरो सर्जरी की ओपीडी सेवा शुरू की है.

केटगॉरी : सेहत

अधिक पढ़ें →      
 Jul, 31, 2023 | 01: 48: 31 PM
Sampreshan|photo gallery
❱❱फोटो गैलरी