Sampreshan News| Home Page

पिछला नवीनीकरण :  Mar, 21, 2024 | 05:26 PM                     ☛ अंग्रेज़ी



    Twitter Email

7वें अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय ओलंपियाड में कर्नाटका टीम ने लहराया जीत का परचम

नई दिल्ली : नई दिल्ली स्थित लिटिल थिएटर ग्रुप ऑडिटोरियम मे 7वें अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय ओलंपियाड ;आईएफओद्ध का ग्रांड फिनाले का आयोजन हुआए जिसमें कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित इंटरनेशनल स्कूल ऑफ बेंगलुरु के छात्रों ने जीत हासिल की।

अधिक पढ़ें →      
 Feb,05,2020 05:06:09 PM

ISRO के गगनयान मिशन पर जाएगी लेडी रोबोट Vyomitra, जानिये इसकी खूबियां

ISRO के बड़े प्रोजेक्‍ट गगनयान के काम में गति आ गई है। इस मानवरहित मिशन के लिए 2022 तक का लक्ष्‍य तय किया गया है। गगनयान की उड़ान से पहले ISRO इंसानी रोबोट Vyomitra  व्‍योमित्रा को अंतरिक्ष की यात्रा पर भेजेगा।

अधिक पढ़ें →      
 Jan,24,2020 03:05:11 PM

बीएसएफ के बेड़े में शामिल होंगे एंटी ड्रोन सिस्टम, नई तकनीकि से दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देगी भारतीय सेना

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को शह देने के लिए नित नए मंसूबे रच रहे पाकिस्तान को नई तकनीक से मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी है। पंजाब की तरह जम्मू-कश्मीर में भी पाक ने ड्रोन की मदद से नापाक हरकत की तो उसे एंटी ड्रोन तकनीक से तुरंत नाकाम बना दिया जाएगा।  

अधिक पढ़ें →      
 Jan,24,2020 02:56:06 PM

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की NSA पर याचिका, कहा- नहीं दे सकते कोई आदेश

नई दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी और कुछ राज्यों में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act) लागू किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। इस कानून के तहत पुलिस के पास किसी व्यक्ति को बिना मुकदमा चलाए 12 महीने तक हिरासत में रखने का अधिकार है।

अधिक पढ़ें →      
 Jan,24,2020 02:23:45 PM

पाकिस्तातन के दिल में गणतंत्र दिवस की परेड से ही छा सकता है खौफ, वजह आप खुद जान लें

नई दिल्‍ली इस बार की गणतंत्र दिवस की परेड न सिर्फ हमारे लिए बल्कि हमारे पड़ोसियों के लिए भी खास होने वाली है। भारत के पड़ोसी देशों के लिए यह परेड इस लिहाज से भी खास है क्‍योंकि इसमें उनके दिलों को दहलाने का पूरा प्रबंध किया गया है।

अधिक पढ़ें →      
 Jan,24,2020 02:01:28 PM

National Girl Child Day 2020: 257 साल लगेंगे बेटियों हर मोर्च पर बराबर लाने में, पढ़ें- विशेष रिपोर्ट

नई दिल्ली । राष्ट्रीय बालिका दिवस पर एक तरफ बेटियों को आगे बढ़ाने की बातें हो रही हैं तो दूसरी तरफ महिलाओं से जुड़े अपराधों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जब बेटियां बचेंगी ही नहीं तो आगे कैसे बढ़ेंगी। लिंगानुपात अभी भी साम्य को तरस रहा है। प्रतिकूल हालात में भी हमारी बालिकाएं हर क्षेत्र में नाम कमाने को आतुर हैं। हाल ही राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार में अगर 12 लड़के शामिल रहे तो 10 लड़कियों ने भी खुद को शामिल कराया।

अधिक पढ़ें →      
 Jan,24,2020 01:02:33 PM

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार पाने वाले बच्चों से मिले PM मोदी, बोले- ये आखिरी मुकाम नहीं

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार पाने वाले बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये सारे अवॉर्ड्स आखिरी मुकाम नहीं हैं, यह एक प्रकार से जिंदगी की शुरुआत है। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन बच्चों को विभिन्न क्षेत्रों में पुरस्कार दे चुके हैं। 

अधिक पढ़ें →      
 Jan,24,2020 12:22:33 PM
Sampreshan|photo gallery
❱❱फोटो गैलरी